जिला मजिस्ट्रेट ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

34

औरैया 05 अप्रैल 24-जिला मजिस्ट्रेट /जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा प्रकाश ने कलेक्ट्रेट स्थित मानस सभागार में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि मतदान जैसे कार्य को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए हम सभी का यह दायित्व है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत किए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए अपनी-अपनी जिम्मेदारी वखूबी से निभाये जिससे किसी के ऊपर कोई आरोप न आए और मतदान की सुचिता भी बनी रहे। उन्होंने कहा की रैली, जुलूस आदि आयोजनों के लिए निर्धारित समय से आवेदन करें जिससे उसकी अनुमति समय से दी जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी निर्वाचन संबंधित कार्य बिना अनुमति  के न किया जाए जिससे कोई समस्या उत्पन्न हो। उन्होंने सभी से अपेक्षा की कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें जिससे मतदान प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ सके।
अपर जिला मजिस्ट्रेट( वि./रा.)/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र पाल सिंह ने इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के संबंध में विस्तार पूर्वक अवगत कराते हुए कहा कि विभिन्न कार्यों के लिए आयोग द्वारा भिन्न-भिन्न एप यथा सुविधा एप (SUVIDHA APP), सक्षम एप (SAKSHAM APP), सी विजिल एप (C.Vigil APP) आदि के माध्यम से अनुमति प्राप्त करने, 85+ एवं दिव्यांग के लिए चेयर/ वैशाखी प्राप्त करने, किसी राजनीतिक दल/ उम्मीदवार द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत करने, पोस्टल वैलेट के माध्यम से मतदान करने आदि का आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य की अनुमति के लिए पहले आओ पहले पाओ की नीति लागू होगी। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा समय-समय पर प्राप्त होने वाले दिशा निर्देशों से भी अवगत कराया जाता रहेगा जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न होने पाए। उन्होंने बताया कि बी०एल०ओ० द्वारा मतदाता सूचना  पर्ची समय से उपलब्ध करा दी जाएगी और यदि किसी कारण वश प्राप्त नहीं होती है तो भी मतदाता सूची में नाम अंकित होने पर निर्धारित पहचान पत्रों में से किसी एक के दिखाने पर मतदान कराया जाएगा।
बैठक में समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट, जिला उपाध्यक्ष भाजपा प्रेम कुमार गुप्ता, जिला अध्यक्ष सपा सर्वेश बाबू गौतम, जिला अध्यक्ष बसपा कमल गौतम, जिला अध्यक्ष आप हेमंत पोरवाल, सहित अन्य राजनैतिक दलों के पदाधिकारी आदि उपस्थित रहे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें